टॉप न्यूज़

दीपका में ट्रैफिक नियम तोड़ा तो अब 10 हजार रुपए का लगेगा जुर्माना…दीपका थाना में हुए त्रिपक्षीय वार्ता में लिया निर्णय… देखिए विडियो

पुलिस मित्र मुख्य पॉइंट पर रहेगी तैनात

कोरबा – एशिया की सबसे बड़ी खदान गेवरा और दीपका में भारी मालवाहको से 24 घंटे दबाव रहता है।इससे आम सड़क पर अक्सर जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। इसके लिए प्रशासन अब अलर्ट मोड़ पर आ गया है। यहां खदान क्षेत्र से निकलने वाले भारी वाहनों के कारण पब्लिक रोड में अक्सर जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है जिसके लिए प्रशासन अब अलर्ट मोड पर आ गया है ।दीपका में जाम से छुटकारा पाने थाना प्रभारी युवराज तिवारी के नेतृत्व में दीपका थाने में बुधवार को कोई एक आवश्यक बैठक आयोजन किया गया जिसमें पुलिस प्रशासन, ट्रांसपोर्टर और एसईसीएल के अधिकारी उपस्थित थे ।

और

त्रिपक्षीय बैठक में रोड व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन करने और उसका होने वाली समस्या का निराकरण करने विस्तार से चर्चा हुई। पब्लिक रोड पर भारी वाहनों का आवागमन पर 10000 जुर्माना लगा कर कानूनी कार्यवाही करने निर्णय लिया गया। रोड में जाम की स्थिति निर्मित नहीं हो इसके लिए 15 पुलिस मित्र भी तैनात किए जाएंगे जिनके पूरा व्यय ट्रांसपोर्टरों को उठाना होगा ।

बताया गया कि दीपका हरदीबाजार रोड में जाम लगने का कारण जानने का प्रयास किया गया । पुलिस द्वारा दीपका हरदीबाजार रोड का निरीक्षण किया गया जो पाया गया एसईसीएल गेवरा क्षेत्र का कोयला उत्खन्न कार्य होने व कोयला को बड़े भारी वाहनो से कोयला वासरी ले जाने हेतु बहुत अधिक संख्या में वाहनो का उपयोग किया जाता है। जिसके वजह से उक्त मार्ग जाम की स्थिति निर्मित रहती है ।

थाना चौक के पास दो एवं तीन नंबर बेरियर गेवरा खदान में भारी वाहनो के प्रवेश हेतु बेरिकेटिंग की व्यवस्था ।

थाना चौक पुल का चौडाई करण करना आवश्यक है ।

सात नंबर बेरियर के पास बने पुल में सुरक्षा रेलिंग लगाना आवश्यक है।

दीपका हरदीबाजार रोड में आम जनता के आवागमन व भारी वाहनों के आवागमन हेतु डिवाईडर लगाकर अलग अलग रोड चिन्हांकित किया जाना आवयक है।
सिरकी मोड के पास निमार्णाधिन कांकीट रोड का निमार्ण कार्य अति शीघ्र पूर्ण किया जावे तथा रोड किनारे भारी बोल्डरो को हटवाया जावे।

सिरकी मोड से तिवरता तक रोड किनारे रोड सोल्डर की मरम्मत ।
गेवरा खदान में भारी वाहनो की पार्किंग सुविधा हेतु स्थान निर्धारित किया जावे।

दीपका थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने बताया कि अक्सर जाम लगने के कारण आम जनता को भारी परेशानी में सामना करना पड़ता है जिसके लिए अब 15 पुलिस मित्र नियुक्त किए जाएंगे जो खदान क्षेत्र के मुख्य पॉइंट पर तैनात रहेंगे । उनके ऊपर होने वाला व्यय ट्रांसपोर्टर के द्वारा दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×