General

सुकून चाहते हैं तो भ्रमण के लिए बेहतर स्थान है पोटा पानी का नागिन झरना…पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना नागिन झरना

कोरबा/पाली – वर्षा की झड़ी थम गई हैं,अब मानसून की विदाई होने वाली है। दशहरे की छुट्टी हो गई है,इस बीच अगर शहर के दौड़ भाग और वाहनों की ध्वनि प्रदूषण झझट से व्याकुल हैं तो सुकून पाने के लिए चले जाइए पोटापानी।वहां एक बेहद खूबसूरत झरना है,जहां आप सैर सपाटे के लिए आने लगे हैं। यहां प्रकृति की मनोरम परिदृश्यों और झर-झर की मधुर आवाज करती बह रही स्वेत जल की धारा पर्यटकों का मन मोह रहा हैं। यहां चहुं दिशा में फैली कल कल कर रही झरना की धारा पर्यटकों को आकर्षित कर सुकून देकर बार बार यहां आने के लिए आमंत्रित करता हैं ।निश्चित तौर पर नैचुरल प्रकृति की अनुपम छटा बिखेर रही हैं जो देखते ही बन रही हैं।

अगर आप सैर सपाटे का मन बना रहे हैं, तो पोटापानी के नागिन झरना से बेहतर जगह नहीं हो सकती है. यहां आपको चारों तरफ हरियाली और पत्थरों के बीच में बहती पानी मिलेगा. इन खूबियों के साथ, यह जल प्रपात आपको ताजगी से भर देगा,मस्त हवा के झोंके पंछियों के कलरव और झरने का कोलाहल समूचे परिवेश को जादुई बना देता हैं।

खान पान की सामग्री साथ लेकर जाना होगा

ध्यान रहे नागिन झरना जा रहे हैं,तो राशन समान साथ लेकर जाना,नही तो खान पान के लिए दिक्कत हो सकती हैं। यह झरना पोटापानी गांव से एक किलोमीटर दूर पर स्थित है जहां पर दुकान नही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×