General

भाजपा जिला उपाध्यक्ष के मुख्य अतिथि में नुनेरा में आयोजित दशहरा महोत्सव का हुआ समापन… नीलकमल वैष्णव के जसगीत कार्यक्रम में झूमे श्रद्धालु

कोरबा/पाली – ग्राम नुनेरा में दशहरा महोत्सव का समापन भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय भावनानी की उपस्थिति में हुआ। सुप्रसिद्ध गीतकार नीलकमल वैष्णव ने छत्तीसगढ़ी जसगीतों की रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय भावनानी,विशिष्ट अतिथि जनपद सदस्य सुकृता जयराम, अध्यक्षता सरपंच मुकेश श्रोते की उपस्थिति में कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

नीलकमल वैष्णव ने मां दुर्गा की स्तुति तोर घर के अंगना म,दाई जावा बोए हो,गीत से सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद कलश ऊपर दिया हे दाई मोर, जीहां बसे हावे दुर्गा दाई ओ मां,गांव गांव से आए हजारों लोगों की मांग पर छत्तीसगढ़ी गीतों जैसे गवईया होते ता गवाते तोला, मोला झोलटू राम बना देहे गीतों का बौछार किया। छत्तीसगढ़ी पारंपरिक प्रस्तुति ने दर्शकों को कार्यक्रम होते तक शमा बांधे रखा ।

अतिथियों ने कहा कि केन्द्र व छत्तीसगढ़ सरकार सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए सबका साथ सबका विकास की भावना के साथ विकास कर रही है, सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की मंशा को लेकर महतारी वंदन योजना के तहत विवाहित महिलाओं को प्रति माह एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है। यह योजना बीजेपी की साय सरकार ने शुरू की है. हर महीने प्रदेश की लाखों महिलाओं को इस योजना के तहत लाभ पहुंचाया जा रहा है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद किया रावण का दहन

समय के पाबंदी को देखते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत 7 बजे से ही शुरू किया गया‌। सांस्कृतिक कार्यक्रम पश्चात सुंदर नैनीहालो की जीवंत झांकियां,अतिशीबाजी , जय श्री राम उद्घोष के साथ रावण की पुतला दहन किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×