Crime

चोरी के दर्जनों मामलो में अतंर्राज्यीय फरार सरगना आरोपी गिरफ्तार

आरोपी अपने साथियों सहित जिला गौ.पे.म,कोरबा,बिलासपुर,अंबिकापुर अनूपपुर जिलो के सुने घरों को रेकी कर बनाते थे निशाना

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के द्वारा सभी थाना प्रभारी एवं सायबर सेल जीपीएम को जिले में घटित सम्पत्ति सम्बधी अपराधो समीक्षा कर पतासाजी हेतु निर्देशित किया गया था। जो कि अति. पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस दीपक मिश्रा, श्याम कुमार सिदार, के मार्गदर्शन में थाना प्रभारीगण व सायबर सेल की टीम के द्वारा लगातार सम्पत्ति सम्बधी अपराधों की पतासाजी में लगी हुई थी।

साइबर सेल की टीम पूर्व में जिले में हुए बर्तन चोर गिरोह के फरार आरोपी की पतासाजी में लगातार प्रयासरत थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली की गोविंद गिरी गोस्वामी पिता बृजलाल गोस्वामी उम्र 24 साल निवासी केशला थाना पेंड्रा अपने घर आया हुआ है। साइबर सेल की टीम के द्वारा तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए आरोपी को उसके घर से हिरासत में लेकर पूछताछ किया जो पूर्व में जेल गए अपने साथियों के साथ जीपीएम, कोरबा,बिलासपुर और अंबिकापुर जिलों में दर्जनों चोरी के अपराध में शामिल होना बताया। आरोपी नगद रकम और बटवारे में मिली रकम को खर्च करना तथा सोने और चांदी के जेवर को 5000 रुपए में पड़ोसी भजंता उर्फ अजय गोस्वामी पिता सोखी गोस्वामी 44 साल निवासी केशला को बेच देना तथा अपने पास एक सोने का अंगूठी, एक सोने का मंगलसूत्र, एक चांदी का पायल, एक नीले कलर का सुटकेश, 03 नग कांस की थाली, 08 लोटा 04 परात और घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल हीरो कंपनी सुपर स्पेलेंडर सोल्ड,1000 रुपये का कुल कीमती एक लाख को अपने घर में रखना बताया। आरोपी की निशादेही पर उक्त मशरूका कुल कीमती को जप्त कर गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। प्रकरण में आरोपियों से और लोगो के संलिप्तता की जानकारी मिली है जिनका पता तलाश किया जा रहा है।

आरोपियों की गिरफ्तारी व चोरी गये मशरूका की बरामदगी में सराहनीय भूमिका सायबर सेल प्रभारी उनि सुरेश ध्रुव, सउनि मनोज हनोतिया, प्रधान आर. रवि त्रिपाठी, चोपाल कश्यप, आर. राजेश शर्मा, सुरेन्द्र विश्वकर्मा, दुष्यंत कुमार, महेन्द्र परस्ते की रही।

घटना में प्रयुक्त दो नग मो0सा0, व घटना के समय साथ में रखने वाले औजार हथौडी, छेनी, दो नग बडा चाकू, एक देशी कट्टा, व चोरी गई सोना चांदी के जेवर गले अवस्था में, तथा आरोपीगणो से व खरीददार से गुण्डी 11 नग, , बटुआ 21नग दौरी 21 नग,, पैना 02 नग, लोटा 56 नग, गिलास 08 नग, परांत 13 नग, कटोरी 13 नग, करछुल 01 नग फूल कांस के बर्तन 92.663 kg एवम पीतल के बर्तन 97.868 kg कीमती 1,18,089.00 रुपए 06 मोबाइल 02 मोटर साइकल कुल कीमती 3,45,800.00

नाम आरोपी :-

1. गोविंद गिरी गोस्वामी पिता बृजलाल गोस्वामी उम्र 24 साल निवासी केशला थाना पेंड्रा

2. भजंता उर्फ अजय गोस्वामी पिता सोखी गोस्वामी 44 साल निवासी केशला थाना पेंड्रा (खरीदार)।
जप्त मशरुका
एक सोने का अंगूठी, एक सोने का मंगलसूत्र, एक चांदी का पायल, एक नीले कलर का सुटकेश, 03 नग कांस की थाली, 08 लोटा 04 परात और घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल हीरो कंपनी सुपर स्पेलेंडर सोल्ड,1000 रुपये का कुल कीमती 1.5 लाख रुपए।

पूर्व में गिरफ्तार आरोपी
1. दिने्श गोस्वामी पिता बृजलाल गोस्वामी उम्र 21 साल साकिन गोढा पारा चौकी कोटमी थाना पेण्ड्रा जिला गौपेम छ.ग.

2. सूरज गोस्वामी पिता बृजलाल गोस्वामी उम्र 21 साल साकिन गोढा चौकी कोटमी पेण्ड्रा जिला गौपेम छ.ग.
3. प्रदीप गोस्वामी पिता रामनरे्श गोस्वामी उम्र 20 साल साकिन दमदम चैकी कोटमी थाना पेण्ड्रा जिला गौपेम छ.ग.

4. धनराज गिरी गोस्वामी पिता नारायन गिरी गोस्वामी उम्र 19 साल साकिन दमदम चैकी कोटमी थाना पेण्ड्रा जिला गौपेम छ.ग.
5. दीपक गोस्वामी पिता भजंतागिरी गोस्वामी उम्र 21 साल साकिन भलवाहीटोला गोढा चैकी कोटमी थाना पेण्ड्रा जिला गौपेम छ.ग.
6. अ्शोक सोनकर पिता टहरू राम सोनकर उम्र 22 साल साकिन चर्च के पीछे ज्योतिपुर गौरेला थाना गौरेला जिला गौपेम छ.ग.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×