Crime

ग्राम आमनेर सारखी के खार में जुआ खेलते सभी जुआरियों को रंगे हाथ पकड़ा

पुलिस अधीक्षक रायपुर संतोष सिंह के निर्देशन पर अभनपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही क्षेत्र में जुआ खेलते जुआरियों से नगदी रकम 51000/- रूपये एवं 03 दुपहिया वाहन,ताशपत्ती ,06 नग मोबाइल फोन जब्त कर सभी को किया गया गिरफ्तार

रायपुर जिले में जुआ एवं सट्टा पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को कार्य योजना तैयार कर इस पर अधिक से अधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। जिस पर प्रशिक्षु IPS विमल पाठक के निर्देशन पर थाना अभनपुर की टीम बनाकर थाना क्षेत्रों में मुखबीर लगाने के साथ ही लगातार पेट्रोलिंग व सूचना संकलन कर जुआ एवं सट्टा खेलने/खिलाने वालों के संबंध में सूचना एकत्रित की जा रही थी।

इसी क्रम में दिनांक 21.03.2024 को थाना अभनपुर की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम आमनेर सारखी के खार क्षेत्र में कुछ व्यक्ति रूपयों का दांव लगाकर ताश पत्ती से जुआ खेल रहे है। जिस पर थाना प्रभारी विमल पाठक (भा. पु.से. ) के नेतृत्व में थाना अभनपुर टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर रेड कार्यवाही की गई। रेड कार्यवाही के दौरान कुछ व्यक्ति ताशपत्ती में रकम का दांव लगाकर जुआ खेल रहे थे। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नगदी रकम 51000/- रूपये एवं ताशपत्ती जप्त कर जुआरियों के विरूद्ध थाना अभनपुर में अपराध क्रमांक 132/24 धारा 13 जुआ एक्ट एवं छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 3(2) का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

1. शिवनारायण साहू पिता रामाधार साहू उम्र 55 वर्ष निवासी राधा कृष्ण वार्ड अभनपुर
2. मधुराज चंद्राकर पिता अशोक कुमार चंद्राकर उम्र 42 वर्ष निवासी हरदा थाना कुरुद जिला धमतरी
3. रोशन लाल यादव पिता अवध राम अमर 42 वर्ष निवासी कुरुद जिला धमतरी
4. दीनदयाल साहू पिता कमल साहू उम्र 24 वर्ष निवासी चंडी अभनपुर
5. चरणदास गिलहरी पिता रत्नूराम गिलहरे उम्र 26 वर्ष निवासी राधा कृष्ण वार्ड अभनपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×