Crime

IPL मैच मे मोबाईल से ऑनलाईन सट्टा खिलाने वाले दो आरोपियों को जीपीएम पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपियों के कब्जे से 04 नग मोबाइल हैंडसेट, नगदी 1500 रुपये और एक नग मोटर साइकिल भी बरामद

पेंड्रा पुलिस को जरिये मुखबीर सूचना मिली कि पेंड्रा निवासी रितेश सुल्तानिया के द्वारा आईपीएल 2024 में लखनऊ विरूद्ध दिल्ली के बीच चल रहे क्रिकेट मैच पर प्रकाश केंवट व हर्ष जायसवाल के सहयोग से राजा रानी एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाईन सट्टा खेला रहे है कि सूचना पर थाना प्रभारी पेंड्रा के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराया गया।

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल, साइबर सेल के उप पुलिस अधीक्षक दीपक मिश्रा के निर्देशन में साइबर सेल एवम् थाना प्रभारी पेंड्रा को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

साइबर सेल प्रभारी हमराह पुलिस पार्टी के छपराटोला दुबटिया पेंड्रा जाकर दबिश दिया गया जहाँ पर तीन व्यक्ति मोबाइल फ़ोन आपरेट करते पायेगये, जिन्हें घेराबंदी करने पर एक व्यक्ति वहां से फरार हो गया और दो व्यक्तियों को पकड़कर पूछताछ करने ऑनलाईन सट्टा खिलवाना बताये एवं फरार हुये व्यक्ति का नाम पेंड्रा निवासी रितेश सुल्तानिया होना बताये पकडे गये दोनों व्यक्तियों के कब्जे से 04 नग मोबाइल हैंडसेट, नगदी 1500 रुपये और एक नग मोटर साइकिल भी बरामद कर उनके विरूद्ध थाना पेंड्रा में धारा 07,08 छत्तीसगढ़ जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम 2022 के तहत् कार्यवाही किया गया हैं ।

मामले में इनके द्वारा इस्तेमाल किए गए सिम कार्ड और मोबाइल हैण्डसेट्स की जांच भी की जा रही है जिसमे लगभग 28 बैंक खातों के माध्यम से विभिन्न यूपीआई आईडी बना कर लाखों रुपयों का लेनदेन किये जाने का ब्यौरा मिला हैं जिसके संबंध में जिले में संचालित एचडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, एक्सिस बैंक, आईडीएफसी बैंक को पत्राचार कर बैंक खातों की जानकारी ली जा रही हैं ।

मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी व माल मशरूका की बरामदगी में थाना प्रभारी पेंड्रा निरीक्षक नवीन बोरकर और उप निरीक्षक सुरेश ध्रुव, प्रधान आर. राजेन्द्र भारद्वाज, रवि त्रिपाठी,चौपाल कश्यप, सुरेन्द्र विश्वकर्मा, दुष्यंत कुमार, महेन्द्र परस्ते की सक्रिय भूमिका रही ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×