General

मुद्दों और विचारधारा की लड़ाई लड़ रही है कांग्रेस

वो जल, जंगल और जमीन का अधिकार आपसे छीन लेंगे : ज्योत्सना महंत

कोरबा सांसद व लोकसभा उम्मीदवार ज्योत्सना चरणदास महंत ने आज संसदीय क्षेत्र के मनेन्द्रगढ़ अंतर्गत गोविंदपुर, ठाकुरपारा, सिंघट, दुबछोला, बडक़ापारा, कटकोना, शिवपुर, पीपरबहरा, बेलबहरा आदि गांवों का दौरा व जनसंपर्क किया। चिरमिरी में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर चुनाव में पूरी ऊर्जा के साथ कांग्रेस पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए आह्वान किया।

जनसंपर्क के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचीं ज्योत्सना महंत ने कहा कि भाजपा वाले बस हर साल बेवकूफ बना रहे हैं। वो मोदी की गारंटी क्या दे रहे हैं, हम तो कांग्रेस की गारंटी ले रहे हैं। सांसद ने कहा कि कांग्रेस मुद्दों और विचारधारा की लड़ाई लड़ रही है। देश, संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई का यह चुनाव है जिसमें आप सबको कांग्रेस का हाथ मजबूत करना है, वरना वे फिर आए तो संविधान बदल जाएगा और यह आखिरी चुनाव भी होगा। जल, जंगल, जमीन का अधिकार भी वो आप सबसे छीन लेंगे। सांसद ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों को एमएसपी की गारंटी का वादा है। अतिवर्षा, सूखा जैसे हालातों में 30 दिन के भीतर किसानों को मुआवजा देने की गारंटी है। विधवा, निराश्रित, सुखद सहारा सहित कई तरह की पेंशन योजनाओं में प्रत्येक हितग्राही को कांग्रेस की सरकार 1 हजार रुपए पेंशन देगी। मनरेगा व अन्य रोजगार योजनाओं में मजदूरों को सीधे 2 गुना 400 रुपए की न्यूनतम मजदूरी देने का कांग्रेस का वादा है। गैस सिलेंडर आधे दाम पर सिर्फ 500 रुपए में दिया जाएगा जबकि अभी तो सब्सिडी का वादा करके भी लोगों को सब्सिडी नहीं दे रहे और 1 हजार रुपए में सिलेंडर भराना पड़ रहा है। हमारी सरकार आते ही देश भर में 30 लाख युवाओं को नौकरी देंगे जिसमें प्रत्येक राज्य में 1 लाख युवाओं को लाभ मिलेगा। महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देकर बराबरी का अधिकार दिया जाएगा। मितानिनों, रसोईयां, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय दोगुना कर उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त किया जाएगा।
सांसद ने चिरमिरी में आयोजित युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि संविधान ने जो अधिकार दिए हैं, वो हर नागरिक को मिलना चाहिए। हमें अपने संविधान की, लोकतंत्र की, अधिकारों की रक्षा के लिए और देश के लिए काम करना है। सांसद के जनसंपर्क के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय कांगे्रेस पदाधिकारीगण, कार्यकर्ता व क्षेत्रवासी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×