छत्तीसगढ़

रेलवे साइडिंग कर्मियों को 15 दिन की मिल रही हाजिरी,भाजपा नेता उत्तम पटेल के नेतृत्व में रैली निकालकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन…6 सितंबर से आंदोलन की चेतावनी

कोरबा – कोयला लोड मालगाड़ी में तारपोलिंग कव्हरिंग का काम 4 साल से करने वाले मजदूर लामबंद हो गए हैं। उनका कहना है ठेकेदार के द्वारा महीने में मात्र 15 दिन का हाजरी दिया जाता है, जिससे उनके परिवार का पालन पोषण मुश्किल हो गया है। प्रबंधन को जानकारी दिए जाने के बाद भी कोई समाधान नहीं हो पाया है। जिसके कारण गुरुवार को वे कलेक्टोरेट गुहार लगाने पहुंचे थे।

भाजपा नेता उत्तम पटेल के नेतृत्व में कलेक्टोरेट पहुंचे मजदूरों ने बताया कि वे एनटीपीसी सीपत बिलासपुर के रेल्वे साइडिंग साइलो दीपका में 4 साल से ठेकेदार के अधीन 280 लोग काम कर रहे हैं। पारिवारिक समस्याओं को देखते हुए वे हाजरी 15 दिन से बढ़ाकर 26 दिन करने की मांग कर रहे हैं। इस आशय का पत्र कलेक्टर को दिए हैं । मजदूरों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग 15 दिन में पूरी नहीं होती तो वे 16 वें दिन एनटीपीसी सीपत रेल लाइन को बाधित कर देंगे। इसके लिए वे 6 सितंबर को नेवसा ओवरब्रिज के पास सुबह 10 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करने की बात कहीं हैं । इनका समर्थन क्षेत्र के जनपद सदस्य कासियाडीह, नेवसा,सिरली ग्राम पंचायत के सरपंचों ने भी की हैं ।‌।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×