छत्तीसगढ़टॉप न्यूज़

सीमा रेखा पार समान या दुकान लगी तो होगी कार्यवाही, नगर प्रशासन, पुलिस, तहसीलदार और आम नागरिकों के बैठक में हुआ फैसला…

कोरबा – दीपका नगर पालिका क्षेत्र के कटघोरा रोड एवं पाली रोड में व्यापारियों द्वारा दुकान सड़क पर लें आने की लगातार शिकयत के बाद नगर पालिका परिषद के सभा कक्ष में मुख्य नगर पालिका आधिकारी राजेश गुप्ता, तहसीलदार अमित केरकेट्टा, थाना प्रभारी युवराज तिवारी और प्रेस, व्यापारी, राजनीति से जुड़े और आम लोगों के बीच चर्चा हुई जिसमें सड़क पर दुकान लगाने के स्थिती में जप्ति कार्यवाही के साथ एफ आई आर भी की जायेगी।

प्रमुख त्योहार पर नगरपालिका बस स्टेंड में लगाना होगा दुकान।

बैठक यह निर्णय लिया गया की राखी, फटाके सहित प्रमुख त्यौहार के सामग्री की संयुक्त दुकानें पालिका के बगल में स्थित मैदान में लगाना होगा।

मटन मछली मुर्गा दुकानें अब लगेगी पौनी पसारी में।

बैठक में मौजूद लोगों की मांग पर मटन मछली एवं मुर्गा दुकानों को पौनी पसारी योजना के तहत बनाई गई जगह पर स्थानांतरण किया जाएगा।

चौपाटी में लगाए फुटकर व्यापारी अपने दुकान।

यातायात को बाधित करने वाले सड़कों पर लग रहे समोसा भजिया चार्ट गुपचुप आइसक्रीम की दुकानों को चौपाटी में लगाने के लिए सुझाव दिया गया। इस पर नगर पालिका के अधिकारी ने फुटकर दुकानदारों को चौपाटी में अपनी दुकान लगाने का नोटिस जारी करने की बात कही। यदि नोटिस के बावजूद भी फुटकर व्यापारी सड़कों पर अपनी दुकान लगाते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

हम आपको बता दें कि पिछले कई वर्षों से नगर पालिका दीपका के कटघोरा रोड एवं पाली रोड में व्यापारियों के द्वारा सड़कों पर दुकान ले आने से जाम की स्थिति निर्मित हो रही थी लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से और कई अन्य माध्यमों से पालिका में शिकायत की जा रही थी जिसके तहत आज नगर पालिका परिषद में बैठक रखी गई थी। बैठक में मुख्य रूप से पार्षद अरुणीश तिवारी,पार्षद छोटू सिंह, ब्लॉक कांग्रेस अध्य्क्ष दिलीप सिंह, पत्रकार शाजी थामस, सुशील तिवारी, मनोज महतो नितेश शर्मा, उत्तम दुबे रघेवंद्र मनहर काग्रेस नेता विशाल शुक्ला, विधायक प्रतिनिधी सनिध्य सोलंकी, आनंद अग्रवाल, गोलू मित्तल, समेत क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×