General

शासकीय मिनीमाता गर्ल्स कॉलेज में आयोजित हुआ फ्रेशर पार्टी, नवप्रवेशी छात्राओं का किया गया स्वागत

कोरबा – कोरबा के शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय में नवप्रवेशी छात्राओं के स्वागत के लिए सीनियर छात्राओं द्वारा फ्रेशर पार्टी कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसका उद्देश्य नए शैक्षणिक वर्ष की बेहतरीन शुरुआत करना और सीनियर का जूनियर के साथ चिरस्थायी और टिकाऊ संबंध स्थापित करना था। कार्यक्रम में छात्राओं के लिए डांस, सांस्कृतिक कार्यक्रम और विविध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

दरअसल कॉलेज लाइफ वैसे तो हर दिन जीने का नाम है, लेकिन दो चीजों का क्रेज इसमें बहुत होता है। एक तो फर्स्ट डे का टशन और दूसरा फ्रेशर पार्टी की मस्ती। अगर ये दोनों मौके आपके ठीक से निकल गए तो समझो आपकी कॉलेज लाइफ कामयाब हो गई। इसी कामयाब कॉलेज लाइफ का अहसास कराने और महाविद्यालयीन गतिविधियों से भयमुक्त होकर स्वच्छंद मन से पढ़ाई पर फोकस कराने के उद्देश्य से शासकीय मिनिमाता कन्या महाविद्यालय कोरबा की सीनियर छात्राओं ने नवप्रवेशी छात्राओं के स्वागत के लिए फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन किया।

 

फ्रेशर पार्टी में सीनियर छात्राओं ने नवप्रवेशी छात्राओं के लिए डांस कार्यक्रम का सेगमेंट रखा जिसमे नवप्रवेशी छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। छात्राओं ने डीजे पर बॉलीवुड, टॉलीवुड और छालीवुड की धुन पर अपना मनमोहक डांस परफॉर्मेंस दिया। इस दौरान नवप्रवेशी छात्राओं के लिए प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई जिसमे पेपर डांस गेम भी शामिल था।

फ्रेशर पार्टी का उद्देश्य बताते महाविद्यालय के प्राध्यापकों और सीनियर छात्राओं ने कहा की नए छात्राओं का स्वागत कर सीनियर और जूनियर के बीच बॉन्डिंग स्थापित करना, महाविद्यालय की गतिविधियों से अवगत कराना और जूनियर्स के मानसिक तनाव को दूर कर पढ़ाई की ओर प्रेरित करना है।

वहीं नवप्रवेशी छात्राओं ने फ्रेशर पार्टी की तारीफ करते कहा की उनके मन में जो कॉलेज लाइफ के बारे में जो संकोच और भय था वह सब मिट गया।

गौरतलब है की पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा सीनियर छात्राओं ने ही तैयार की थी। माइक संचालन भी बी कॉम फाइनल ईयर की छात्रा ईशा गुप्ता ने की। महाविद्यालय के प्राध्यापकों के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यक्रम इस कदर से सफल रहा जैसे ”हवा में जादू आने वाले वर्ष के लिए स्पंदित लयबद्ध दिलों और बंधनों में बदल गया” हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×