Crime

चंदन तस्करों को जीपीएम पुलिस ने पकड़ा

मध्यप्रदेश से काटकर छत्तीसगढ़ में लाकर ऊंचे दाम में बेचने की थी योजना,तस्करों की योजना नाकाम 90 किलो चंदन लकड़ी कीमती 7,20,000 रुपए, एक पिकअप CG 10AY7585 कीमती 04 लाख, कुल कीमती 11,20,000 बरामद

साइबर सेल प्रभारी सुरेश कुमार ध्रुव को सूचना मिली कि गौरेला थाना क्षेत्र के ग्राम अंधियारखोह, दर्री के दो लोग चंदन लकड़ी अपने पास रखें हैं और ग्राहक की तलाश कर रहे हैं। साइबर सेल प्रभारी के द्वारा घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल आवत कराया गया इस संबंध में पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्याम कुमार सिदार के मार्गदर्शन में सायबर सेल एवम् थाना प्रभारी गौरेला को तत्काल कार्यवाही हेतु निर्देशित किये।

साइबर सेल एवं थाना की टीम के द्वारा अलग-अलग जगह पर पिकअप वाहन आने की सूचना पर नाकाबंदी किए जो टीकर कला तिराहे के पास उक्त संदिग्ध वाहन को रोककर चेक किया गया जिस पर तीन प्लास्टिक के बोरों पर चंदन की लकड़ी बरामद की गई। आरोपियों से पूछताछ पर पाया गया कि उक्त लकड़ी मध्य प्रदेश के भेलवा गांव के पास से चोरी कर काट कर लाए थे और ऊंचे दाम में बेचते। संरक्षित प्रजाति का वृक्ष होने से उक्त लकड़ी के परिवहन आदि का परमिट नही होने से लकड़ी व पिकअप को जप्त कर दोनों आरोपियों के विरुद्ध विधिसम्यक कार्यवाही की गई है।

संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी गौरेला सौरभ सिंह, साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक सुरेश ध्रुव , सहायक उप निरीक्षक मनोज हनोटिया, प्रधान आरक्षक रवि त्रिपाठी, आरक्षक राजेश शर्मा, महेंद्र परस्ते की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×