General

डी.ए.वी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल खरमोरा में मनाया गया कृष्ण जन्माष्टमी पर्व

डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल खरमोरा में कृष्ण जन्मोत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। यह उत्सव विद्यालय के प्राचार्य हेमंतो मुखर्जी के दिशा – निर्देशन में किया गया।

कार्यक्रम की शुरुवात में सर्वप्रथम श्री कृष्ण जी की छायाचित्र पर पुष्प व माल्यार्पण करते हुए प्राचार्य ने दीप प्रज्वलित कर कृष्ण जन्मोत्सव के कार्यक्रम का शुभारंभ किया व श्री कृष्ण को झूला भी झुलाया। कार्यक्रम की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कक्षा एल.के.जी से लेकर कक्षा दूसरी के बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस की प्रतियोगिता कराई गई।

जिसमें इन नन्हे – मुन्हे बच्चों ने कृष्ण की तरह वेश – भूषा में सज कर व राधा रानी बनकर सबका मन मोह लिया। तत्पश्चात इन नन्हें – मुन्हें बच्चों ने श्रीकृष्ण की लीलाओं से प्रेरित होकर सुन्दर कविता भी प्रस्तुत की। कक्षा तीसरी से पांचवी के छात्र-छात्राओं द्वारा कृष्ण व राधा बनकर नृत्य की सुन्दर प्रस्तुति दी तथा इसके साथ ही इस कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर कक्षा तीसरी से पांचवी तक के विद्यार्थियों हेतु राखी सजावट एवं कक्षा छठवीं से लेकर आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए मटकी सजावट की प्रतियोगिता कराई। प्रतियोगिताओं में। विद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़ – चढ़कर हिस्सा लिया व श्री कृष्ण के जन्म उत्सव के इस कार्यक्रम में पूरा विद्यालय प्रांगण कृष्ण भक्ति में डूब गया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्राचार्य श्री हेमंतो मुखर्जी ने विद्यालय के समस्त विद्यार्थीयों व शिक्षक – शिक्षिकाओं तथा विद्यालय के अन्य सदस्यों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी व श्री कृष्ण जन्मोत्सव के महत्व महत्त्व पर प्रकाश डाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×