Crime

कोरबा पुलिस की अवैध कारोबर पर ताबड़तोड़ कार्यवाही

 06 आरोपियों से 840 नग नशीले इंजेक्शन किया गया जप्त,नशे के कारोबार में लिप्त नेटवर्क को लिया गया धवस्त

पुलिस अधीक्षक कोरबा सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर दिनांक 14/02/2024 को विशेष अभियान चलाकर एक ही दिन में सभी अवैध कारोबार पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की गयी। जिसमें किसी भी प्रकार के अवैध गतिविधियों पर प्रभावी कार्यवाही करते हुए अवैध गांजा, शराब, नशीली पदार्थ, कबाड़ एवं डीजल के विरुद्ध सख्ति से कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा एवं नेहा वर्मा के पर्यवेक्षण में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी थाना, चौकी एवं सायबर सेल टीम के द्वारा अवैध गतिविधियों पर कार्यवाही किया गया है।

कोरबा पुलिस के द्वारा 840 नग नशीले इंजेक्शन को 06 आरोपियों जप्त किया गया एवं आरोपियों के बताए अनुसार अन्य जगहों पर पुलिस की दबिश जारी है। आरोपियों को नशीले इंजेक्शन सप्लाई करने वाले के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है जिसके लिए टीम रवाना की जा रही है।

पुलिस टीम के द्वारा अलग-अलग स्थान पर कार्यवाही करते हुए कुल 609 लीटर शराब जिसमें 588 लीटर महुआ शराब, 107 पाव देशी शराब एवं 10 पाव अंग्रेजी शराब जप्त किया जाकर कुल 24 प्रकरणों में आबकारी एक्ट की कार्यवाही किया गया है।

कोरबा पुलिस के द्वारा आरोपी अभय सिंह के कब्जे से 6.5 किलो गांजा जप्त किया गया जिसमें एनडीपीएस एक्ट की कार्यवाही की जा रही है। साथ ही 05 आरोपियों को गांजा पुड़िया बेचने वालों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर जेल भेजा गया।

कोरबा पुलिस के द्वारा अलग-अलग जगह पर अवैध कबाड़ वाले स्थान पर दबिश देकर 08 प्रकरण में कुल 32 टन कबाड़ को जप्त किया गया साथ ही 07 कबाड़ की दुकानों को सील किया गया।

पुलिस के द्वारा अवैध तरीके से चोरी का डीजल निकालने वाले के खिलाफ कुसमुण्डा पुलिस के द्वारा कार्यवाही किया गया जिसमें आरोपी किशन सारथी से 1500 लीटर डीजल एवं एक पीकअप जप्त किया गया।

पुलिस टीम के द्वारा आगे भी अवैध कारोबार पर पूर्णतः लगाम लगाने के लिए संगठित अपराधों के खिलाफ लगातारा आगे भी कार्यवाही की जावेगी।

कबाड़ व्यवसायी आरोपीगणों का नाम – 01. कासीम खान कोतवाली

02. धनराज अन्ना कुसमुण्डा

03. शहबाज खान कटघोरा

04. सोहेल मीर्जा – दर्श

05. राजेश साहू – बालको

06. नशीम खान – बरमपुर, सर्वमंगला

07. रामकुमार केशरिया – दीपका

08. अविनाश कुमार – दीपका

09. तनवीर खान – मानिकपुर

नशीली इंजेक्शन व्यवसायी आरोपीगणों का नाम –

01. पंकज शर्मा – बैगिनडभार

02. त्रिपुरारी साहू – एरिगेशन कालोनी

03. राकेश साहू – एरिगेशन कालोनी

04. अरमान रब्बानी एरिगेशन कालोनी

05. आरिफ अंसारी – रामपुर

06. अभय सिंह राताखार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×