General

यातायात दुर्घटना एवं जाम से निपटने के लिये जारी किया गया हेल्पलाईन नंबर

थाना बालको नगर के नागरिकों को मिली यातायात जाम से निजात,यातायात दुर्घटना एवं यातायात बाधित होने पर संपर्क करें

कोरबा शहर आद्योगिक नगर होने से जिले की बायपास रोड ध्यानचंद चौक से परसाभांठा चौक होते हुये रिंग रोड रिस्दी तक प्रतिदिन हजारों की संख्या में भारी वाहनों का आवागमन होता है जिससे जाम एवं दुघर्टना की संभावना बनी रहती है। जिससे निजात पाने के लिये श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देश प्राप्त कर बालको थाना के द्वारा बालको प्रबंधन को पूर्व में कई बार इसके समाधान हेतु मौखिक एवं पत्राचार के माध्यम से उचित एवं ठोस कदम उठाने निर्देशित किया गया था इसी तारतम्य में आज दिनांक को बालको थाना प्रभारी नितिन उपाध्याय के नेतृत्व में बालको के प्रमुख अधिकारियों के साथ मिटिंग आयोजित कर पुनः ध्यानचंद चौक से रिस्दी चौक तक यातायात को सुगम बनाने, जाम से मुक्त दिलाने के संबंध में पत्र लिखे हैं एवं ठोस कदम उठाने के निर्देश दियें हैं। उक्त संबंध में बालको प्रबंधन के अधिकारियों ने अवगत कराया कि उनके द्वारा भारी वाहनों की पार्किंग हेतु एस-ड्राइव के पास रूमगड़ा रोड में 100 क्षमता वाला, शर्मा पेट्रोल पंप के सामने रिंग रोड में 40 क्षमता वाला एवं प्लांट के अंदर कोल गेट के पास 60 क्षमता वाला भारी वाहनों के लिये नया पार्किंग बनाया है तथा पूर्व में प्लांट के अंदर कोल गेट के पास 70 वाहनों की क्षमता वाला पार्किग है। ध्यानचंद चौक से रिस्दी चौक तक यातायात व्यवस्था हेतु जी 4 एस के 20 सिक्योरिटी गार्ड एवं एक इंजार्च नियुक्त किया गया है जो 24 घंटे रोड में रहकर यातायात व्यवस्था की निगरानी रखते हैं। बालको प्रबंधन द्वारा ध्यानचंद चौक से परसाभांठा तक के सड़को का चौड़ीकरण का काम किया है तथा परसाभांठा चौक से रिस्दी चौक तक का चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। उक्त मार्ग में राखड़ एवं उड़ने वाली धूल से निजात पाने के लिये 2 कैंप स्वीपर की ड्युटी लगाई गई है तथा दो वाटर टैंकर वाहन से पानी का निरंतर छिड़काव किया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त थाना बालको नगर के द्वारा यातायात व्यवस्था हेतु टीम बनाई बनाई गई है जिसमें प्र.आर. लक्ष्मीकांत खरसन मो. न. 8770134124, आरक्षक हिमांचल कंवर मो.न. 9340723983, आरक्षक अनिल साहू मो.न. 7999589084, आरक्षक हरीश मरावी मो.नं. 7987623060 व G4S का सिक्योरिटी इंचार्ज देवधन तिवारी मो.न. 7748841843 शामिल है जिसके संबंध में हेल्पलाईन नंबर को विभिन्न स्थानों में पापलेट के माध्यम से चस्पा किया गया है।

उपरोक्त मिटिंग में नितिन उपाध्याय थाना प्रभारी बालकोनगर के नेतृत्व में बालको प्रबंधन के जिम्मेदार अधिकारी एवं प्रधान आरक्षक लक्ष्मीकांत खरसन उपस्थित हुये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×