General

मैंगजीनभांठा में महापौर ने किया डस्टबिनों का वितरण

नगर को स्वच्छ रखने में सहयोग के लिये किया अपील

कोरबा आज महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड क्र. 14 अंतर्गत मैंगजीनभांठा पहुंचकर नीले व हरे रंग के डस्टबिन का वितरण घर-घर पहुंचकर किया तथा उन्हें समझाईश दी कि घर से निकलने वाले गीले कचरे को हरे रंग के डस्टबिन में व सुखे कचरे को नीले रंग के डस्टबिन में सुुरक्षित रूप से रखे। दूसरे दिन आने वाली स्वच्छता दीदियां के वाहन में ही डाले,  इधर-उधर गली मोहल्लों में न फेंके, अपने वार्ड एवं शहर को स्वच्छ बनाए रखने में अपनी अहम भूमिका निभाने की अपील की।
महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि हमारे कोरबा क्षेत्र के विधायक एवं छत्तीसगढ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवान नेे स्वच्छता महाभियान के दौरान विभिन्न वार्डों का भ्रमण कर वार्डो के नागरिकों को डस्टबिनों का वितरण किया तथा वार्ड की स्वच्छता का जायजा लेने पहुंचे थे, तब उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा था कि कोरबावासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक होना चाहिए एवं अपने तथा अपने परिवार को स्वस्थ्य रखे, इसके लिए अपने घरों के आस पास गंदगी न होने दें और न ही किसी को गदंगी करने दें।
कोरबा सिटी को फाइव स्टार दिलाने में करें सहयोग- डस्टबिन वितरण के दौरान  प्रसाद ने कहा स्वच्छ भारत मिशन तथा मिशन क्लीन सिटी अन्तर्गत गत वर्ष हमारे कोरबा नगर पालिक निगम  को गार्वेज फ्री सिटी वर्ग की प्रतियोगिता में थ्री स्टार प्राप्त हुआ था। इस वर्ष हमारा संकल्प है कि नेशनल लेवल में केारबा नगर निगम को फाइव स्टार का पुरस्कार प्राप्त हो सके, इसके लिये महापौर प्रसाद ने कोरबा के समस्त वार्ड वासियों से भी अपील की है कि अपने शहर को स्वच्छ कोरबा, स्वस्थ्य कोरबा बनाने में अपना बहुमुल्य सहयोग प्रदान करे।
भ्रमण के दौरान एल्डरमेन रामगोपाल यादव, मोनू श्रीवास, किरण साहू, सावित्री खुंटे, गायत्री चौहान, पार्वती मलिक, आशिया बेगम, दिनेश्वरी खुंटे, आशुतोष तिवारी, जितेन्द्र सोनवानी, लोकेश्वर राठौर, नितिन पटेल, विकास पटेल, निगम के अधिकारी कर्मचारियों के साथ ही अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×