General

मिनीमाता कन्या महाविद्यालय, कोरबा के आई. क्यू. ए. सी. एवं नेक के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय नवप्रवेशित छात्राओं के लिए उन्मुखीकरण कार्यक्रम का किया आयोजन 

शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय, कोरबा के आई. क्यू. ए. सी. एवं नेक के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय में नवप्रवेशित छात्राओं के लिए उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य में एवं डॉ. ए.पी. सिंह, नेक को-आर्डिनेटर डॉ पीके सिन्हा, नैक सदस्य, अमिता सक्सेना, आई. क्यू. ए.सी. समन्वयक एवं डी श्रेणी दिवाकर, सहायक समन्वयक, आई. क्यू. ए.सी. एवं डॉ. पापिया चतुर्वेदी के विशिष्ट आतिथ्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन भागवत प्रसाद पटेल, सहायक प्राध्यापक भौतिकशास्त्र के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का प्रारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजेन्द्र सिंह ने नवप्रवेशित छात्राओं का स्वागत करते हुए कहा कि “आपने जिले के श्रेष्ठ महाविद्यालयों में से एक महाविद्यालय में प्रवेश लिया है। सफल लोगो के पास भी दिन के 24 घण्टे होते हैं लेकिन वे समय का सदुपयोग कर आगे बढ़ जाते हैं, समाज को नई दिशा दिखाते है और राष्ट्र के विकास में अपना योगदान देते है वैसे ही आप सभी समय का सदुपयोग कर नित प्रतिदिन कामयाबी की सीढ़ी चढ़ें।” इसके पश्चात् महाविद्यालय में संचालित समस्त विषयों के संबंधित विभागाध्यक्षों, सहायक प्राध्यापको ने अपने-अपने विभाग के उपलब्धियों को छात्राओं के साथ साझा किया। ग्रंथपाल डॉ. एस सरस्वती राव ने छात्राओं को ग्रंथालय का उपयोग कर अपने अध्ययन में ग्रंथालय की पुस्तको को शामिल कर सर्वोच्च अंक प्राप्त करने की सलाह दी। महाविद्यालय की कीडा अधिकारी अनिमा तिर्की ने शिक्षा के साथ-साथ खेल में भाग लेकर महाविद्यालय का नाम जिला, राज्य और देश में रौशन करने की बात कही। महाविद्यालय में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ डेजी कुजूर ने छात्राओं से कहा कि एन.एस.एस. से जुड़कर अपने व्यक्तित्व का विकास कर समाज को अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दें।

राजनीतिशास्त्र के विभागाध्यक्ष एवं स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. विनोद कुमार साहू ने महाविद्यालय में संचालित स्वीप कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नवप्रवेशित छात्रायें अपना वोटर आईडी कार्ड बनवाये और मतदान करें। श्री प्रकाश साहू, विभागाध्यक्ष भूगोल एवं यूथरेडकास प्रभारी ने महाविद्यालय में संचालित रेडकास सोसायटी की गतिविधियों पर विस्तार से जानकारी दी।

उन्मुखीकरण कार्यक्रम के अंत में आई. क्यू. एसी प्रभारी श्रीमती अमिता सक्सेना ने आभार ज्ञापित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय की छात्रायें कु रेणुका केसरी प्रभा यादव, तुलसी, महिमा साहू, अमरावती का सक्रिय योगदान रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×