General

डी. ए. वी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल खरमोरा में मनाया गया राष्ट्रीय खेल दिवस

डी.ए. वी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल खरमोरा कोरबा में मेजर ध्यानचंद जी की याद में विद्यालय में प्राचार्य हेमंतो मुखर्जी के दिशा निर्देशन में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया गया । विद्यालय के छात्र – छात्राओं के बीच खेल स्पर्धाएं सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा रश्मि शर्मा द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के महत्व पर भाषण प्रस्तुत किया गया तथा विद्यालय की अध्यापिका परमेश्वरी राठौर ने हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद जी के उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए जीवन में खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला व कक्षा नवीं- ग्यारहवीं तथा कक्षा दसवीं – बारहवीं की छात्राओं के मध्य खो – खो की प्रतियोगिता हुई जिसमें कक्षा दसवीं – बारहवीं की छात्रायें विजयी रही व कक्षा नवीं – ग्यारहवीं की छात्राएं उपविजेता रहीं ,

इसी तरह छात्र वर्ग में कक्षा नवीं – दसवीं तथा कक्षा ग्यारहवीं – बारहवीं के छात्रों के बीच भी खो- खो की प्रतियोगिता हुई जिसमें कक्षा ग्यारहवीं – बारहवीं की टीम विजयी रही व कक्षा नवीं – दसवीं की टीम उपविजेता रहे। इसके साथ ही बालक वर्ग में कक्षा नवीं व बारहवीं के बीच वॉलीबॉल की प्रतियोगिता हुई जिसमे कक्षा नवीं की टीम विजेता रही कार्यक्रम के अंत मे विद्यालय के प्राचार्य श्री हेमंतो मुखर्जी ने छात्रों को संबोधित करते हुए विद्यालय जीवन मे खेलों के महत्व को बताते हुए बताया कि विद्यार्थियों के जीवन मे खेलों का व खेल प्रतियोगिताओं का बड़ा महत्व है व खेलों के माध्यम से भविष्य को सवारा जा सकता है , इसके साथ ही प्राचार्य ने बताया कि मेजर ध्यानचंद जी ने हॉकी में भारत को ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक दिलवाया था , उन्हें सम्मानित करने के लिये हर साल उनके जन्मदिवस 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×